February 9, 2023

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

सरयू नदी से 105 किलो की मिली मछली 30 हजार रुपए में बिकी

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन देवरिया

     देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जिले में पिण्डी गांव के पास सरयू नदी में शुक्रवार को 105 किलो की गोंद प्रजाति की मछली पाई गई। नदी में मछुआरे के जाल में विशालकाय फंसी जिसे बाद में नाव पर लादकर किनारे तक लाया गया। जहां मछली को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ गई। मऊ के एक मछली व्यवसायी ने इस मछली को 30 हजार रुपए में खरीदा और पिकअप से लादकर ले गया। इसके पहले भी सरयू नदी में इस तरह की मछलियां पाई गई हैं।

नाव पर लादकर किनारे ले आए मछुआरे

शुक्रवार को पिण्डी गांव के मछुआरे सरवन साहनी ,मोहन साहनी और बृजराज साहनी सरयू नदी में मछली मार रहे थे। मछुआरे शिकार करते नदी में आगे तक निकल गए। इसी बीच उन्हें जाल में किसी भारी चीज के फंसे होने जैसा महसूस हुआ। मछुआरों को लगा कि जाल में मछली के अलावा कोई अन्य चीज फंस गया है। जाल खींचने पर छोटी मछलियों के साथ एक विशालकाय मछली फंसी हुई दिखाई दी। मछुआरों ने काफी मशक्कत के बाद मछली को नाव पर लादा और किनारे ले आए। नाव में से नीचे उतारने के बाद उसकी तौल करने पर मछली की लंबाई 3 से 4 मीटर और उसका वजन 105 किलो था।

व्यापारी ने 30 हजार में खरीदा

इतनी बड़ी मछली मिलने की खबर फैलते ही उसे देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। मछली मार्केट में मऊ जिले के एक मछली व्यापारी ने इस मछली को 30 में खरीदा और पिकअप से लाद कर ले गया। मछुआरों ने बताया यह गोंच प्रजाति की मछली है। सरयू नदी में इस तरह की मछलियां इसके पहले भी पाई गई हैं। यह मछली नदी के बीच धारा में ही मिलती है।

*सरयू नदी में पाई जाती है यह मछली*

जिला मत्स्य अधिकारी नंदकशोर ने बताया कि यह मीठे पानी में पाई जाने वाली गोंच प्रजाति की मछली है। सरयू नदी व उससे जुड़ी नदियों में यह मछली कभी कभी मिल जाती है। इसका वजन एक से डेढ़ कुंटल के बीच होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »