February 9, 2023

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

लार-नवलपुर मार्ग क्षतिग्रस्त, जान जोखिम में डाल यात्रा कर रहे राहगीर

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन देवरिया

   देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जिले मे लार से नवलपुर जाने वाला मार्ग बदहाल हो गया है। जगह जगह गड्ढे बन गए हैं। ऊपर से गिट्टियां बिखरी हुईं हैं। इससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों में हादसे की आशंका बनी रहती है।                   शिकायत के बाद भी जिम्मेदार इसे ठीक नहीं करा रहे हैं। इसको लेकर लोगों में नाराजगी है।
तकरीबन तीन वर्ष पूर्व नवलपुर से लार बाईपास मार्ग का निर्माण 20 करोड़ से अधिक की लागत से कराया गया था। सड़क बनने के पांच माह बाद से ही टूटने लगी। क्षेत्रीय लोगों की शिकायत के बाद सड़क का मरम्मत कराया गया था। इधर सड़क तकरीबन छह माह से पुन : जगह-जगह टूट गई है। रास्ते में सिर्फ गड्ढे दिखाई दे रहे हैं। ऊपर से सड़क की गिट्टियां बिखरी हुईं हैं। रास्ते से गुजरने वाले बाइक व साइकिल सवार इन गिट्टियों पर फिसल कर घायल हो रहे हैं। जबकि इस सड़क से इलाके के लोगों का प्रत्येक दिन जिला मुख्यालय, तहसील आना जाना होता है। विभागीय लापरवाही के चलते इस सड़क की मरम्मत नहीं हो सकी है।
उधर इसी सड़क में लार बाईपास मार्ग में डेढ़ वर्ष पूर्व से सड़क के बीच सिर्फ आरसीसी की पट्टियां ढाल कर छोड़ दी गई हैं। इन पट्टियों में मोटी दरार पड़ गई है। बाइक से गुजरने वाले राहगीरों का वाहन सड़क के कोर पर फिसल जा रहा है। इसमें कई लोग घायल हो चुके हैं। लार के पिपरा चौराहा से मेहरौना को जाने वाला रामजानकी मार्ग खस्ताहाल है। सड़क पर सुतावर तिराहा के सामने से मेहरौना तक गड्ढा हो गया है। जबकि यह रास्ता बिहार को जोड़ता है। वहीं पिपरा चौराहा से पिंडी, जाने वाले मार्ग में दो से ढाई फीट तक गड्ढे हैं। इसके लिए क्षेत्रीय लोगों ने प्रदर्शन कर सड़क को ठीक कराने की मांग की थी। इसके बावजूद अभी तक सड़क को ठीक नहीं कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »