February 1, 2023

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

पत्रकार एकता समन्वय समिति द्वारा, पत्रकारों को किया गया सम्मानित

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन देवरिया

केंद्र व प्रदेश सरकार से पत्रकारों की सुरक्षा, और संवैधानिक दर्जे की उठी मांग

      देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जिले के सलेमपुर तहसील के सभागार में पत्रकार एकता समन्वय समिति द्वारा, आयोजित सम्मान समारोह में जनपद के सैकड़ो पत्रकारों व विशिष्ट अतिथियों को राष्ट्रीय अध्यक्ष विश्वामित्र द्वारा अंग वस्त्र व प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी सलेमपुर अरूण कुमार वर्मा ने कहा कि पत्रकार समाज का आईना होता है वह अपनी कलम की ताकत से समाज को दिशा, दशा बदलने का कार्य करता हैं।              पत्रकार समस्याओं समाज की अच्छाई और बुराइयों को सामने लाकर उसके निस्तारण में महत्वपूर्ण योगदान देता हैं ऐसे पत्रकार समाज का सम्मान जरूरी है।
विशिष्ट अतिथि पूर्व केन यूनियन अध्यक्ष अनिल मणि त्रिपाठी ने कहा कि पत्रकारों को सुचिता, विश्वशनियता को कयम रखते हुए एकजुटता को बनाये रखना चाहिए जिससे समाज की परिकल्पना साकार हो सके।
अध्यक्षता कर रहे बरिष्ठ पत्रकार अरुण कुमार पांडेय ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में पत्रकारिता करना कठिन कार्य है समाज को पत्रकारों पर अटूट विश्वाश रहता हैं जिसे देखते हुए विश्वशनियता को बनाये रखना चाहिए। समाज को भी पत्रकारों का भरपूर सम्मान करना चाहिये।
पत्रकार एकता समन्वय समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विश्वामित्र मिश्र ने कहा कि पत्रकारों के लिए पत्रकारिता करना आज कठिन बन गया हैं, सरकार उनकी सुरक्षा को लेकर गम्भीर नही हैं जो समाज और देश हित मे नही है। पत्रकारों की किसी भी समस्या या उत्पीड़न को लेकर अब संगठन बर्दास्त नही करेगा जरूरत पड़ने पर आंदोलन भी करेगा। श्री मिश्रा ने केंद्र सरकार से पत्रकारों के हित के लिए संवैधानिक दर्जा दिए जाने की मांग की। राष्ट्रीय संरक्षक योगेंद्र नाथ त्रिपाठी ने पत्रकारों की सुरक्षा को पुख्ता करने यूपी सरकार से मांग उठाई हैं।
अध्यक्षता अरुण कुमार पाण्डेय व संचालन विनय कुमार गुप्ता ने किया । समारोह को डॉ गोपेश, आशीष बरनवाल, तनवीर आलम, डॉ शिव कुमार यादव, जिलाध्यक्ष कमल पटेल, अनवर अंसारी, अफजल अंसारी, सुमित अग्रवाल, रामप्रताप पांडेय,मंडलेश्वर त्रिपाठी, विनोद बरनवाल, चंदन वर्मा, लक्ष्मण वर्मा, डॉ0 भुपेश, अशोक कुमार सिंह, राणाप्रताप सिंह ने भी सम्बोधित किया । संजय कुमार यादव, तारकेश्वर विश्वकर्मा, मोईन खान, राजन भारती,अजय पांडे,अंकित पांडेय, अमन यादव, मुकेश कुमार, खुशबू यादव, सहित जिले के सभी तहसीलों के सैकड़ों पत्रकार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »