February 1, 2023

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

कोविड-19 के दृष्टिगत उपमुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन देवरिया

मॉकड्रिल कर परखे तैयारी: उपमुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री ने नया जिला अस्पताल स्थापित करने के संबन्ध में प्रस्ताव भेजने का दिया निर्देश

देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जिले उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने रविवार को महर्षि देवराहा बाबा मेडिकल कॉलेज के सभाकक्ष में कोविड-19 के नये वेरियंट के दृष्टिगत समीक्षा बैठक की।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 27 दिसंबर को कोविड चिकित्सा से जुड़े मॉकड्रिल कार्यक्रम को पूरी सजगता के साथ क्रियान्वित कर तैयारियों को परख लिया जाए। मॉकड्रिल में यदि कहीं कोई कमी रहती है तो उसे समय रहते दूर कर लिया जाए।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की पहली लहर की तुलना में अब पर्याप्त ढांचागत सुधार हो चुका है। जनपद में वेंटिलेटर, आईसीयू, ऑक्सिजन प्लांट आदि स्थापित किये जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि समस्त उपकरणों के क्रियाशीलता की जाँच कर ली जाये। समस्त स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड-19 हेल्प डेस्क स्थापित किया जाए। पल्स ऑक्सिमीटर, सैनिटाइजर मास्क थर्मल स्कैनर आदि की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

उपमुख्यमंत्री ने विदेश यात्रा करके आने वाले लोगों की टेस्टिंग अनिवार्य रूप से करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोविड की रोकथाम के लिए पर्याप्त सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन थिएटर और ओपीडी के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की।

सदर विधायक डॉ शलभ मणि त्रिपाठी ने माननीय उपमुख्यमंत्री से जनपद में नया जिला अस्पताल स्थापित करने के संबंध में अनुरोध किया। जिस पर उन्होंने जिलाधिकारी को नए जिला अस्पताल के संबंध में प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जनपद में नए अस्पताल की स्थापना प्राथमिकता के आधार पर की जाएगी।

समीक्षा बैठक में सांसद डॉ रमापति राम त्रिपाठी, विधायक सदर डॉ शलभ मणि त्रिपाठी, विधायक रामपुर कारखाना सुरेंद्र चौरसिया, विधायक भाटपाररानी सभाकुँवर कुशवाहा, जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ राजेश कुमार बरनवाल, सीडीओ रवींद्र कुमार, सीएमओ डॉ राजेश झा सहित विभिन्न अधिकारी एवं चिकित्सक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »