February 2, 2023

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

मऊ की टीम ने गोरखपुर को 8 विकेट से हराकर फाईनल मे पहुंची

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन देवरिया

दिनांक 18.12.2022 को देवरिया और मऊ के बिच होगा फाईनल मुकाबला

             देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया मे क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में रविन्द्र किशोर शाही स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रहे स्व. अजहर चिश्ती मेमोरिएल अंडर 16 क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच गोरखपुर व मऊ के बीच खेला गया, जिसमें मऊ के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रर्दशन करते हुए गोरखपुर की टीम को आठ विकेट से हराकर फाइनल प्रवेश कर गई। शनिवार के मैंच में टॉस गोरखपुर टीम के कप्तान ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बैटिंग करने उतरे गोरखपुर के खिलाड़ी निर्धारित 35 ओवर के मैंच में अपने सभी विकेट खोकर 31.4 ओवर में मात्र 168 रन ही बना सके। इसमें सचिन पाल ने 44 गेंदों पर 11 चौकों तथा 2 छक्कों की मदद से शानदार 66 रनों की पारी खेली। अमन व अजीत ने क्रमशः 17 व 19 रन अपनी टीम के लिए बना पाया। मऊ की तरफ से साहिल अंसारी ने घातक गेंदबाजी करते हुए 7 ओवर में 3 मेडन ओवर डालते हुए 13 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी मऊ की टीम ने मात्र 25.5 ओवर में ही दो विकेट खोकर शानदार जीत दर्जे कर लिया। इसमें मंथन ने 78 गेंदो पर 12 चौकों तथा 3 छक्कों की मदद से धुंआधार 87 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं बालकेश ने आक्रमक पारी खलते हुए 37 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 55 रन बनाकर क्रीज पर अंत तक जमे रहे।
गोरखपुर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सिद्धांत व अजीत को मात्र एक एक विकेट मिला। मऊ के तरफ से शानदार 87 रनों की पारी खेलने वाले मंथन प्रसाद को मैन आफ द मैंच का पुरस्कार दिया गया। अम्पायर की भूमिका में मनीष पटेल व अभिषेक रावत रहे तथा स्कोरिंग अंश राव ने किया। मैंच के दौरान कमेटी के नरेन्द्र सिंह, जय सिंह यादव, कृष्णा पांडेय, राहुल सिंह, पवन विश्वकर्मा
आदि मौजूद रहे। टूर्नामेंट के संयोजक राहुल तिवारी ने बताया कि कल दिनांक 18.12.2022 का फाइनल मुकाबला देवरिया क्रिकेट क्लब व मऊ के बीच खेला जाएगा।
इसके पूर्व मैच के मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता व प्रधानाचार्य डॉ.अजय मणि त्रिपाठी ने खिलाड़ियों से परिणय प्राप्त कर खेल का शुभारंभ किया।
इस दौरान सिद्दार्थ मणि त्रिपाठी, राहुल तिवारी,अमित सिंह, देवरिया क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डा.राधेश्याम शुक्ला व कोच नीरज बाजपेई मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »