December 6, 2022

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

विकास की रेलगाड़ी का चैनपुलिंग नही होने देना है – मो० दानिश

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन देवरिया

         देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जिले मे भाजपा किसान मोर्चा देवरिया द्वारा रूद्रपुर विधानसभा के मदनपुर मे किसान प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन किया गया।
सम्मेलन के शुभारम्भ में उपस्थित अतिथियों ने पंडित दीनदयाल और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि किया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित उत्तरप्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण, वक्फ एवं हज राज्यमन्त्री मोहम्मद दानिश आजाद अंसारी ने उपस्थित किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश में डबल इंजन की सरकार किसानों के साथ है, सरकार ने अभी तक 86 लाख लघु और सीमांत किसानों के फसली ऋण को माफ करने के साथ उत्तर प्रदेश में 2017 से 2022 तक 1 लाख 72 हजार 745 करोड़ रुपया गन्ना मूल्य का भुगतान करके कीर्तिमान स्थापित किया है।
सरकार अल्पसंख्यक वर्ग के हित मे भी कई योजनाएं चला रही है।
जिसमे उर्दू शिक्षण के लिये संसाधन उपलब्ध कराने के साथ मदरसों का आधुनिकीकरण कर रही है।अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के लिये नई रोशनी योजना चलाकर उनको सशक्त बनाया जा रहा है, अल्पसंख्यक वर्ग के मेधावी छात्रो के लिये निःशुल्क कोचिंग और छात्रवृत्ति योजना सरकार चला रही है।
उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री विधायक जय प्रकाश निषाद ने कहा कि सरकार गाँव और किसान के विकास के लिये प्रतिबद्ध है, गाँवो में सड़कों का विकास, स्ट्रीट लाइट, हर घर मे शौचालय, पंचायत भवन की स्थापना करके सरकार गांव का सर्वांगीण विकास कर रही है, किसानों के लिए सरकार ने अभूतपूर्व कार्य करते हुए प्रधानमंत्री सम्मान निधि के माध्यम से उत्तरप्रदेश में 2 करोड़ 50 लाख किसानों को लगातार 6 हजार रुपये वार्षिक धनराशि देकर किसानों का सम्मान बढ़ाने का कार्य किया है।विकास की जो रेलगाड़ी भाजपा की सरकार चला रही है उसका विरोधी दल चैन पुलिंग करना चाहते है तो हम सभी को विकास की रेलगाड़ी का चैन पुलिंग नही होने देना है और निकाय चुनाव में भाजपा को भारी अन्तर से चुनना है।
भाजपा जिला प्रभारी सुनील गुप्ता ने कहा कि नगरों में भाजपा सरकार पक्का आवास देने के साथ मलिन बस्तियों को स्वच्छ बनाने के लिये कार्य कर रही है, नगरीय क्षेत्रों में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति, सीवर, पार्क ओबनाकर नगर पंचायतों में जनजीवन को बेहतर बनाने का कार्य किया है।
भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने कहा कि नगरों में मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के तहत नगर निकायों में मार्ग निर्माण, स्ट्रीट लाइट, सामुदायिक केंद्र का निर्माण करा रही है।
भाजपा सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास से आमजनमानस की सेवा कर रही है।
इस अवसर पर जिला मंत्री भगवान यादव, मण्डल अध्यक्ष भाजपा कमलेश सिंह, निकाय प्रभारी मदनपुर अखंड प्रताप सिंह, नसिरुरद्दीन ,काशीपति शुक्ल, दिनेश पाण्डेय, गिरीश नारायण सिंह, दिनेश तिवारी ने सम्बोधित किया l

सम्मेलन का संचालन ऋषि सिंह ने किया

इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला मीडिया प्रभारी अम्बिकेश पाण्डेय, रानू सिंह, सगीर शेख, सदानंद सिंह, विकास राव, अमरेंद्र सिंह, योगेश त्रिपाठी, रामजन्म राजभर, गोलू यादव, प्रदीप, चंद्रशेखर कश्यप, ओमप्रकाश गुप्ता, सागर, ओमप्रकाश उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »