December 3, 2022

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी गौतम के हाथों हुआ डॉ0 भीमराव अम्बेडकर के मूर्ति का अनावरण

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन देवरिया

देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जिले के नगर पंचायत लार के पिपरा के पकड़ी वार्ड में भारत रत्न डॉ0 भीमराव अम्बेडकर के मूर्ति का अनावरण राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी गौतम के हाथों किया गया राज्यमंत्री ने दलित समुदाय के लोगो के साथ सहभोज किय राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी गौतम ने दलित समुदाय के लोगो के साथ सहभोज में हिस्सा लिया।कार्यक्रम का शुभारंभ सुनील यादव स्नेही ने सांस्कृतिक गीतों के माध्यम से किया।राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी गौतम ने डॉ. भीमराव अंबेडकर के पद चिन्हों और संकल्पों पर चलने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने सामाजिक एकजुटता एवं एकता से रहते हुए भाईचारे से रहने की भावना का संदेश दिया।उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान की देन है कि आज भारत का लोकतंत्र विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। देश की आजादी में बाबा साहब का विशेष योगदान रहा है।
बाबा साहब ने सबको समान अधिकार दिया।उन्होंने विषम परिस्थितियों में अपना जीवन यापन करते हुए शिक्षा हासिल की।
भाजपा की सरकार सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर विकास कार्य कर रही है। वरिष्ठ भाजपा नेता जयनाथ कुशवाहा गुड्डन ने कहा कि बाबा साहब का बचपन संघर्षों में बीता। उन्होंने सामाजिक कुरीतियों को झेलकर यह मुकाम हासिल किया।
उन्होंने कहा शिक्षित बनो,संगठित रहकर आज का युवाओं को बाबा साहब के बताए रास्तो पर चलने की जरूरत है।
भाजपा की सरकार बाबा साहब के सपनो को साकार कर रही है। बाबा साहब ने जो संविधान हमारे देश को दिया है, उसमें सबको बराबर का अधिकार प्राप्त है।
आज देश को बाबा साहेब डॉ० भीमराव अम्बेडकर के सपने को आगे बढ़ाने और उनके द्वारा किए कार्यों पर अमल करने की जरूरत है। अध्यक्षता कर रही नगर पंचायत अध्यक्ष सरोज देवी ने कहा कि भारत रत्न डॉ० भीमराव अम्बेडकर ने अपने लिखित संविधान के जरिए जिस तरह दलित गरीबों को समाज के मुख्य धारा में लाने का काम किया वह अद्वितीय है। अतिथितियों का किया स्वागत मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में आए अतिथियों का नगर पंचायत अध्यक्ष सरोज देवी द्वारा स्मृति चिन्ह भेट कर साल ओढ़ाकर और माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान कुंजबिहारी सिंह,बृजेशधर दूबे, वीरेंद्र कुशवाहा, अवधेश यादव, श्यामा सिंह,अरुण पांडेय,कमलेश तिवारी,अमूल सिंह, शमशुद्दीन अंसारी,संजय दूबे आदि ने सभी अतिथियों ने अपने भाषण के दौरान बाबा साहेब की जीवनी पर प्रकाश डाला।
कार्यक्रम का संचालन चन्द्रभूषण सिंह ने किया। उक्त अवसर पर अमरनाथ सिंह, देवेन्द्र सिंह राजू ,निलाम्बुज मिश्र, मोदनवाल, अजय दूबे वत्स,नागेन्द्र गुप्ता,धीरज सिंह,अभिनाश सिंह,विष्णुकांत तिवारी, विनय दुबे,राममनोहर शर्मा,आनन्द कुशवाहा,अनिल ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »