November 29, 2022

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

सड़क हादसे में जान गवांने वाले दरोगा को पुलिस अधिकारियों ने दिया कंधा

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन देवरिया

    देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जिले मे मईल थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह हुए सड़क हादसे में एक दरोगा की मौत हो गई, जबकि एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए। दरोगा के शव को पुलिस अधिकारियों ने श्रद्धांजलि देते हुए कंधा दिया।
गाजीपुर जिले के मोहम्दाबाद थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव के रहने वाले रमाशंकर सिंह यादव(50) पुत्र नरसिंह यादव देवरिया जिले के बरहज के गौरा चौकी के इंचार्ज थे। मंगलवार की सुबह करीब 9:30 बजे वह थाने पर तैनात सिपाही अजय कुमार सिंह(46) के साथ एक मामले की विवेचना के कार्य से बाइक से मेहरौना जा रहे थे। अभी वह रामजानकी मार्ग पर मईल थाना क्षेत्र के तेलिया कला गांव के सामने गैस एजेंसी के पास ही पहुंचे थे कि बरहज से आ रही बोलेरो का टायर ब्रष्ट हो गया । इससे बोलेरो अनियंत्रित हो गई और बाइक सवार दरोगा व सिपाही को रौंद दिया। आसपास के लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।             मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से एंबुलेंस से दोनों को मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल की इमरजेंसी में देवरिया पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने दरोगा रमाशंकर सिंह यादव को मृत घोषित कर दिया वहीं सिपाही अजय कुमार सिंह की स्थिति गंभीर देख बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया। हादसे में दरोगा की मौत से पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई है। एसपी संकल्प शर्मा ने जिला अस्पताल की इमरजेंसी पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। दरोगा के शव का पोस्टमार्टम के बाद पुलिस लाइन में ले जाया गया। जहां पुलिस अधिकारियों ने श्रद्धांजलि दिया। पुलिस ने दरोगा को शस्त्र सलामी दिया। पुलिस अधिकारियों ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया। इसके बाद पुलिस वाहन से शव को दरोगा के पैतृक गांव भेज दिया गया।

रमाशंकर यादव की 14 जुलाई को बरहज में हुई थी पोस्टिंग

रमाशंकर यादव पुत्र नरसिंह यादव निवासी ग्राम हरिहरपुर थाना मोहम्दाबाद जिला गाजीपुर के रहने वाले थे। वहीं हेड आरक्षी अजय कुमार सिंह ग्राम हरिहरी थाना मरदह जिला गाजीपुर के निवासी हैं। रमाशंकर सिंह की बरहज में दिनांक 14.जुलाई 2022 को पोस्टिंग हुई थी। ये पुलिस विभाग में 10 दिसंबर 1996 को भर्ती हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »