November 29, 2022

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

एक देश मे दो विधान,दो निशान,दो प्रधान नही चलेगा-सदर सांसद

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन ब्यूरो चीफ देवरिया

       देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जनपद मे आज यदि कश्मीर में अनुच्छेद 370 नहीं है, दो झंडे नहीं हैं तो इसका श्रेय डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी को जाता है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य दर्जा देने वाले, संविधान के अनुच्छेद 370 के कट्टर आलोचक थे।उनका नारा था एक देश मे दो विधान,दो निशान,दो प्रधान नही चलेगा।
उक्त बातें सदर सांसद डॉ.रमापतिराम त्रिपाठी ने न्यू कालोनी डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में लगी उनकी प्रतिमा का अनावरण करने के बाद कही।उन्होंने कहा कि मुखर्जी ने 1929 में राजनीति में कदम रखा और बंगाल विधान परिषद के सदस्य बनें। वो देश के पहले उद्योग मंत्री थे लेकिन कश्मीर में अनुच्छेद 370 और नेहरू-लियाकत समझौते का विरोध किया और विरोध के चलते नेहरू सरकार से इस्तीफा दे दिया।उन्होंने भारतीय जनसंघ के रूप में जो वृक्ष लगाया वही आज भारतीय जनता पार्टी के रूप में वटवृक्ष बन चुका है।
भाजपा जिलाध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह ने कहा कि डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रेरित होकर आज करोड़ो कार्यकर्ता भाजपा से जुड़ कर राष्ट्र सेवा में लगे है।उनका पूरा जीवन भाजपा के कार्यकर्ताओं के लिये प्रेरणादायी है।आज उस महान व्यक्तित्व की प्रतिमा के अनावरण में सहभागी बनकर हम सभी अपने आप को धन्य महसूस कर रहे है।
पूर्व एमएलसी,पूर्व जिलाध्यक्ष महेन्द्र यादव ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जो सपना देश के उत्थान,प्रगति और विकास के लिये देखा था,उसे भाजपा की सरकार और भाजपा के कार्यकर्ता अपने मेहनत और परिश्रम से पूरा कर रहे है।
नपाध्यक्ष अलका सिंह ने उपस्थित सभी का स्वागत करते हुये कार्यक्रम में भाग लेने के लिये सभी का आभार जताया।
इस दौरान ईओ नगर पालिका रोहित सिंह,जिलाउपाध्यक्ष अजय कुमार दूबे,पूर्व जिलामहामंत्री संजय राव,मीडिया प्रभारी अम्बिकेश पाण्डेय,नगर अध्यक्ष संजय पाण्डेय,नित्यानंद पाण्डेय,दुर्गेशनाथ त्रिपाठी,अनिल गुप्ता,पवन कुमार मिश्र,एडवोकेट अमित कुमार दूबे,वीरेन्द्र सिंह,जितेन्द्र जायसवाल बंटी,प्रीति त्रिपाठी,विष्णु अग्रवाल,गंगा शरण पाण्डेय,राधेश्याम शुक्ला,प्रवीण निखर,राजेश कुशवाहा,तेजबहादुर पाल,रत्नेश्वर गर्ग आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »