August 11, 2022

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

स्पार्क एकेडमी स्कूल में निबंध प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन

देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जिले के स्पार्क एकेडमी स्कूल में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, इसमें छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग करते हुए पर्यावरण प्रदूषण , हमारे त्योहार, विश्व के सात अजूबे भारत के राष्ट्र धरोहर, डिजिटल इंडिया, स्वच्छ भारत अभियान , भारतीय सैन्य बल , कोरोना महामारी को प्रोजेक्ट के माध्यम से प्रस्तुत किया। स्पार्क एकेडमी स्कूल में इस कार्यक्रम के अन्तर्गत बच्चों को भिन्न भिन्न जानकारी प्रदान की गई । इस कार्यक्रम में आये अतिथि कमलेश जी, पंकज सिंह जी , प्रधानाचार्य पंकज त्रिपाठी जी, चंदन गोश्वामी जी, शिवांगी श्रीवास्तव प्रियंका मणि त्रिपाठी जी, ,अक्षरा राय,किशलय शुक्ला, दानिश राजा, अभिषेक कुमार, रोहित राय, विनय सिंह, नीरव मिश्रा, बलराम सिंह,मोहित गुप्ता ,यशवंत सिंह , नरेंद्र कुमार , सनी सिंह जी आदि ने स्कूल प्रागंण मे सभी अभिभावक का स्वागत किया।
कार्यक्रम के अतिथि कमलेश जी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में चयनित छात्र छात्राओं को और भी बड़े स्तर पे शीघ्र ही कार्यक्रम आयोजित कर पुरस्कार प्रदान करते हुए सम्मानित किया जायेगा। हमें अंग्रेजी का मोह त्यागकर हिंदी को बचाना होगा। हमें हिंदी का प्रयोग अधिक से अधिक करना चाहिए।
कार्यक्रम में प्राचार्य और स्टाफ के सदस्य ने राष्ट्रभाषा हिंदी पर अपने विचार व्यक्त करते हुए इसके महत्व के बारे में विस्तार से बताते हुए छात्र-छात्राओं से जानकारी साझा की।
उन्होंने कार्यक्रम में सहयोग के लिए स्कूल प्रिंसीपल पंकज त्रिपाठी जी और अन्य स्टाफ का आभार जताया।
स्पार्क एकेडमी स्कूल में प्रातः 9 बजे देश के महान संतों को याद करते हुए निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसमें विद्यालय के कक्षा 6 से कक्षा 9 वीं तक के छात्र छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। । इस प्रतियोगिता में चयनित 70 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया और अपने विचार निबंध व प्रोजेक्ट के माध्यम से प्रस्तुत किये। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट निबंध व प्रोजेक्ट पर कोरोना महामारी के सभी छात्रों ने सगुन दुबे,ऋषभ कुमार,आशीष प्रजापति, तनिश्क़ शर्मा, रश्मि मिश्रा , सुधांसु,निशांत, दीक्षा ने प्रथम स्थान पे कब्जा किया, विश्व के सात अजूबे ग्रुप को द्वितीय और डिजिटल इंडिया ग्रुप को तृतीय स्थान पर चुना गया। इसके अलावा सभी छात्रों को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »