August 11, 2022

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

80 हजार राशन दुकानों पर मुफ्त डबल राशन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ – मुख्यमंत्री

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन

देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जिले मे भारतीय जनता पार्टी गोरखपुर क्षेत्र के महामंत्री तथा देवरिया के प्रभारी सुनील गुप्ता ने बताया कि भाजपा सरकार द्वारा रविवार 12 दिसंबर से प्रदेश के 80 हजार राशन दुकानों पर मुफ्त डबल राशन वितरण का कार्यक्रम शुरू हो रहा है। जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जा रहा है। इसके तहत भारतीय जनता पार्टी इन दुकानों पर कार्यक्रम कर केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करेगी। इस अवसर पर इन दुकानों पर आयोजित कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों द्वारा लाभार्थियों को राशन के साथ दाल, खाद्यान तेल व नमक भी वितरित किया जाएगा। योजना के तहत देवरिया जनपद के सभी विधानसभा क्षेत्रों में राशन की दुकानों पर कार्यक्रम किया जायेगा।

अभियान की जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने बताया कि कोरोना की विपदा के समय से ही केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार गरीबों के साथ खड़ी है। उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार अनथक प्रयत्न कर रही है। विपत्ति में जब लोगों को समस्या आई तो प्रधानमंत्री जी ने कोई भूखा न सोये इसके लिए राशन वितरण का भगीरथ प्रयास सार्थक किया है। आपदा के समय से लगातार केंद्र व राज्य सरकार द्वारा गरीबों को मुफ्त राशन का वितरण सरकार द्वारा किया जा रहा है। इस माह से सरकार दोगुना राशन देने जा रही है।
प्रदेश के लगभग 15 करोड़ लोगों को इस माह से दोगुना मुफ्त राशन देने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। पात्र लाभार्थी को एक यूनिट पर हर माह दस किलो राशन मुफ्त मिलेगा जबकि पहले एक यूनिट पर महीने पांच किलो राशन मिलता है। वहीं, अंत्योदय कार्डधारकों को मिलने वाला 35 किलो राशन भी अब दोगुना होकर 70 किलो हो जाएगा। अंत्योदय अन्न योजना के तहत लगभग 1,30,07,969 लोग व पात्र घरेलू कार्डधारकों की 13,41,77,983 लोग पात्र हैं।
देवरिया जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सभी राशन दुकानों पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों अथवा भाजपा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में विशेष कार्यक्रम किये जाएंगे। अभियान में सभी जनप्रतिनिधि,भाजपा के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता सम्मिलित रहेंगे। ये सभी लाभार्थियों को राशन वितरण कार्यक्रम में सहयोग करेंगे और केंद्र सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »