August 12, 2022

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

धूमधाम से मनाई गई पत्रकार समाज कल्याण समिति की प्रथम वर्षगांठ और प्रदेश अध्यक्ष का जन्म दिवस

1 min read

ब्यूरो रिपोर्ट हसमत हुसैन खान

जनपद श्रावस्ती मे पत्रकार समाज कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष श्री सूरजभान सिंघ बघेल का जन्म दिवस और समिति का प्रथम स्थापना दिवस आज धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर समिति के सदस्यों ने पत्रकारों के हित के लिए संघर्ष का संकल्प लिया।
कस्बा इकौना में जिला प्रभारी पी0एन0पाठक के आवास पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ पत्रकारों ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजभान सिंह बघेल के जन्म दिन और समिति की प्रथम वर्षगांठ पर सबसे पहले केेक काट कर प्रदेश अध्यक्ष की दीर्घायु होने व पत्रकार समाज कल्याण समिति देश भर में पत्रकारों के हितों के लिए काम करने वाला अग्रणी संगठन बने की कामना की गई।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष हसमत हुसैन खान ने कहा कि आज प्रदेश में पुलिस, प्रशासन के अधिकारी पत्रकारों का उत्पीड़न कर रहे हैं। प्रदेश भर में तमाम स्थानों पर पुलिस, प्रशासन की कलई खोलने पर पत्रकारों पर रिपोर्ट दर्ज की गई हैं। नोएडा में पत्रकार हत्या जंगलराज का सबूत है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के हितों के लिए राष्ट्रीय,एवं प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ पदाधिकारियों के निर्देशन में संघर्ष किया जाएगा। पत्रकार सुरक्षा कानून बिल के लिए राष्ट्रीय और प्रांतीय निर्देशानुसार आंदोलन के लिए भी श्रावस्ती की टीम पूरी तरह से तैयार है।
जिला महासचिव संतोष कुमार तिवारी और तहसील अध्यक्ष इकौना पंकज तिवारी व तहसील अध्यक्ष जमुनहा सतीश पांडे ने कहा कि पत्रकारों पर फर्जी मुकदमे और हमले अत्यंत निदंनीय है। सरकार को कानून पास करना चाहिए कि पत्रकारों पर रिपोर्ट दर्ज करने से पहले राजपत्रित अधिकारी जांच करें। तहसील स्तर के पत्रकारों को मान्यता दी जाए और पत्रकारों का इलाज, बीमा आदि निशुल्क होना चाहिए।

जिला संगठन महामंत्री नफीस अहमद खान व जिला प्रभारी पारसनाथ पाठक ने पत्रकारों को शस्त्र लाइसेंस जारी किए जाने की मांग रखी।

इस दौरान जिला प्रभारी पारसनाथ पाठक, जिला उपाध्यक्ष भास्कर नाथ विश्वकर्मा ,मोइनुद्दीन ,जिला विधिक सलाहकार पवन कुमार श्रीवास्तव ,जिला मीडिया प्रभारी अरविंद कुमार यादव, तहसील भिनगा अध्यक्ष आरिफ खान, जिला सचिव सुरेश कुमार मिश्र ,जिला आईटीआई प्रभारी रियाज अहमद ,जिला सचिव मोहम्मद शाह आजम, मंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, दिनेश पाठक ,संजय शुक्ला ,कृष्ण कुमार श्रीवास्तव, प्रभाकर यादव ,शिव पूजन, सतीश पांडे, मंगल देव शुक्ल, फैयाज अंसारी ,फखरुद्दीन अंसारी आदि ने भी पत्रकारों के हितों के लिए लड़ने का संकल्प लिया।

TOP1 INDIA NEWS CHANNEL

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »