August 12, 2022

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

UP Board 10th 12th Result 2020 Live Updates: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर रिजल्ट में सिर्फ 3 घंटे बाकी, upmsp.edu.in व upresults.nic.in पर जारी होगा परिणाम

1 min read

UP Board 10th 12th Result 2020 Live Updates: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर परीक्षा का रिजल्ट आज दोपहर 12 बजे upmsp.edu.in , upresults.nic.in और upmspresults.up.nic.in पर जारी किया जाएगा। यानी नतीजों में करीब 3 घंटे का समय रह गया है। जैसे जैसे रिजल्ट की घड़ी करीब आ रही है, वैसे वैसे स्टूडेंट्स के दिल की धड़कने तेज होती जा रही हैं। इस बार का परिणाम पिछले साल की तरह ही फीलगुड वाला रहने के आसार हैं। सूत्रों के अनुसार परिणाम में कोई बड़े उलटफेर के आसार नहीं है। कुछ ही घंटों में उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा लखनऊ में नतीजों ( up board high school and intermediate result 2020 ) की घोषणा करेंगे। इसी के साथ परीक्षा में शामिल 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो जाएगा। इस बार 10वीं-12वीं की परीक्षा एक साथ 18 फरवरी को शुरू हुई थीं। 10वीं की परीक्षा 3 मार्च जबकि इंटर की परीक्षा 6 मार्च को समाप्त हुई थी। इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मूल्यांकन कार्य बाधित हुआ। इसलिए परीक्षा परिणाम एक माह देरी से जारी हो रहा है।

यहां पढ़ें यूपी बोर्ड रिजल्ट का लाइव अपडेट (UP Board 10th 12th Result 2020 Live Updates)

09:12 AM : अभिभावकों की अपेक्षाओं के बोझ तले दबे बच्चों के लिए यह दिन खास होगा। लेकिन कतई घबराएं नहीं, बोर्ड परीक्षा के नतीजे महज एक पड़ाव है। इससे कम नंबर वाले छात्रों के सपनों का अंत नहीं होता है। कुछ छात्रों को तो शानदार सफलता मिलेगी लेकिन यह भी तय है कि कई परीक्षार्थी शायद अपने परिणाम से उतना संतुष्ट न हों। मनोवैज्ञानिकों एवं प्रधानाचार्यों की राय है कि बोर्ड के रिजल्ट को लेकर बच्चों या अभिभावकों को बहुत परेशान नहीं होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »