December 3, 2022

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

नेत्रहीन शिल्पी पाल UGC NET में पहला रैंक हासिल कर किया जिले का नाम रोशन

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन देवरिया

    देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जिले की रहने वाली नेत्रहीन शिल्पी पाल UGC NET में पहला रैंक हासिल कर किया जिले का नाम रोशन l
देवरिया जिले की रहने वाली नेत्रहीन शिम्पी पाल जो वर्तमान में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय, वाराणसी में एम.ए.-हिन्दी अन्तिम वर्ष की विद्यार्थी है।
राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा या ‘यूजीसी नेट’भारत में एक राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा दिसम्बर 2021 एवं जून 2022 में प्रथम बार परीक्षार्थी के रूप परीक्षा दी जिसमें सम्पूर्ण परीक्षाफल- 97.1463340 प्रतिशत रहा।
शिम्पी पाल पूरी तरह से नेत्रहीन है लेकिन इनके हौसले की कहानी किसी से भी कमजोर नहीं हैं। इन्होंने अपने हौसल की दम UGC में पहला रैंक हासिल किया है।,
परिणाम घोषित हो चुका है और हर तरफ टॉपर्स की चर्चा हो रही है। हालांकि, सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है पहला स्थान प्राप्त करने वाली देवरिया की शिम्पी पाल की। शिम्पी नहीं देख सकती हैं। वह 100 फीसद नेत्रहीन हैं, बावजूद उन्होंने अपने हौसलों की उड़ान से प्रथम जगह बनाई है।

शिम्पी बचपन से ही रही हैं टॉपर

देवरिया की रहने वाली 24 वर्षीय शिम्पी बचपन से ही बेहद प्रतिभावान रही हैं। स्कूल से लेकर कॉलेज तक उन्होंने हमेशा टॉप किया है।

तेज बहादुर पाल ने बहन शिम्पी के लिए लिखा👇

तुम्हारे परीक्षा परिणाम को देखकर सभी अत्यंत प्रसन्न हुए कि तुम प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुई हो । तुमने परीक्षा में अच्छे अंक लाकर अपने माता-पिता का ही नहीं अपितु अपने गुरुजनों व अपने विद्यालय के नाम को भी गौरवान्वित किया है । तुम्हारा परीक्षा परिणाम सुनकर पिता जी फुले नहीं समा रहे हैं । उन्होंने खुशी में सभी आस-पड़ोस के लोगों में मिठाई भी बंटवा दी है ।मुझे आशा है कि तुम आगे भी इसी प्रकार परिश्रम कर अच्छे अंक प्राप्त करोगी । मेरी यही कामना है कि तुम अपनी मेहनत और लगन से सफलता के उच्चतम शिखर पर पहुँचो । पुन: समस्त शुभकामनाओं के साथ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »