November 29, 2022

Top1 india news

No. 1 News Portal of India

महात्मा गांधी की जयन्ती पर मनाये जा रहे सेवा पखवाड़ा के तहत किया गया वृक्षारोपण

1 min read

रिपोर्ट – सद्दाम हुसैन ब्यूरो चीफ देवरिया

  देवरिया: (उ0प्र0) देवरिया जनपद मे भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन से महात्मा गांधी की जयन्ती तक मनाये जा रहे सेवा पखवाड़ा के तहत आज भाजपा कार्यकर्ताओं ने जनपद के सभी बूथों पर वृक्षारोपण किया।
इसी के तहत सदर सांसद डॉ.रमापतिराम त्रिपाठी,भाजपा जिलाध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह,नपाध्यक्ष अलका सिंह ने न्यू कालोनी छोटा पार्क में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ वृक्षारोपण किया।इस दौरान सांसद ने कहा कि वृक्षारोपण बहुत ही पुनीत कार्य है।वृक्ष लगाने से पर्यावरण का संरक्षण तो होता ही है साथ ही वह छाया और फल भी हमको देता है।
जिलाध्यक्ष भाजपा अन्तर्यामी सिंह ने कहा कि प्रत्येक बूथ पर जाकर भाजपा कार्यकर्ताओ ने पौधरोपण किया है और उनकी रक्षा का संकल्प लिया है,वृक्ष को पुत्र के समान माना गया है हम सबको इसकी रक्षा अपने पुत्र के समान करनी चाहिए।
नपाध्यक्ष अलका सिंह व पूर्व एमएलसी महेन्द्र यादव ने कहा कि वृक्षारोपण महान कार्य है।सेवा सप्ताह में कार्यकर्ताओं ने रक्तदान,टीबी मरीज को गोंद लेने का काम,दिव्यांगजनों को उपकरण वितरण के साथ-साथ वृक्षारोपण जैसे कई महान सेवा कार्य किये है।
इस अवसर पर मुख्य रूप से अजय कुमार दुबे, संजय सिंह एडवोकेट, अम्बिकेश पाण्डेय, संजय राव,नित्यानंद पाण्डेय, तेजबहादुर पाल, संजय पाण्डेय, संजय सिंह, भगवान यादव, शिवम यादव, दुर्गेश नाथ त्रिपाठी, वीरेन्द्र सिंह,अमित कुमार दूबे,प्रीति त्रिपाठी,विजय पटेल, अनिल गुप्ता,विष्णु अग्रवाल,अमित सिंह, शुभम त्रिपाठी सहित कई लोग उपस्थित रहे।
इसी क्रम में देवरिया सदर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने भटवलिया अपने आवास पर पौधरोपण करते हुए कहा कि कोरोना काल मे आक्सीजन की कमी से हजारों की संख्या में लोग काल कलवित हो गए, आक्सीजन की कमी को पूरा करने का एकमात्र साधन पौधरोपण है।
वृक्षारोपण अभियान प्रमुख संजय सिंह तथा सह प्रमुख पवन कुमार मिश्र ने बताया कि जनपद में पौधरोपण कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ता उत्साहित थे।जनपद देवरिया में लक्ष्य से 2 गुना से ज्यादा पौधे भाजपा कार्यकर्ता और अन्य लोगो द्वारा लगाए गए, जनपद में भाजपा द्वारा चलाये गए पौधरोपण अभियान में 8345 पौधे लगाए गए और भाजपा की तरफ से बनाये गए वृक्षपालको ने उनको संरक्षित करने का संकल्प लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2022-2023 Top1 India News | Newsphere by AF themes.
Translate »